Monday, April 13, 2015

किस्सा कुर्सी का

मुम्बई: गत 12 अप्रैल 2015 पुरे देश से आये सभी मेमन जमात के ओहदेदार, सदस्यों और समाज सेवकों का सैलाब उमड़ा इस्लाम जिमखाने हॉल में मोहतरम जनाब डॉक्टर नासिर फुलारा साहब को विदाई और मोहतरम जनाब इक़बाल हामिद मेमन (ऑफिसर) साहब को स्वागत करने। पुरे माहौल में फुलारा साहब के जाने का ग़म और ऑफिसर साहब के आने की ख़ुशी दोनों दिखाई दे रही थी। साथ ही साथ सभी चेहरे पर एक प्रश्न चिन्ह था कि मौजूदा घोसित कमिटी वाक़ई खरे उतरेगी फेड्रशन के कार्यो पर।

इक़बाल भाई ऑफिसर के जोशीले और भावुक भासण पर शायद एक दिलासा मिल गया लोगो को। पर देखना आगे ये है कि किये गए आश्वाशन और वादें कितनी दूर तक सफल और कारगर शाबित होते है। लेकिन सिर्फ फेडरेशन कि यह ज़िम्मेदारी नहीं बल्कि हर एक मेमन का यह सामाजिक फ़र्ज़ है कि वो मौज़ूदा कमिटी का समर्थन करके मेमन कौम में इंक़लाब लाये और बिरादरी की हालत बेहतर करे। सिर्फ बाते और मुलाकाते से समाज का उत्थान नहीं होगा बल्कि इसके लिए मेहनत और भरपूर कार्यशील होना बहुत ज़रूरी है। नकारात्मक बातो का दिल और दिमाग से बहिस्कार करना होगा। हर एक का मक़सद सिर्फ निःस्वार्थ समाज सेवा और अल्लाह, उसके रसूल कि रज़ामंदी हासिल करना होना चाहिए। तभी ही एक ससक्त संस्था का परिचालन संभव होगा।

Election Commissioner मोहतरम जनाब सुहैल खंडवानी साहब ने ठीक 12 बजकर 46 मिनट पर मोहतरम जनाब इक़बाल हामिद मेमन उर्फ़ ऑफिसर साहब को बिना प्रतिध्वंधि, विरोध और सर्वसम्मत के आधार पे आल इंडिया मेमन जमात फेडरेशन का सदर (President) घोषित किया। पूरा हॉल तालियों कि गड़गड़ाहट से गूंज उठा और उनके चाहने वालो का चेहरा खिलता हुआ नज़र आया। सदर साहब अपने प्रथम भासण में अपनी निजी जीवन का संघर्ष, प्रेरणा और लोगो का दर्द बयां किया साथ ही साथ उन्होंने सभी सदस्यों का तहेदिल से शुक्रिया किया जिनके साथ वो हमेशा कार्यशील रहे।

उन्होंने कौसा मुंब्रा मेमन जमात का भी शुक्रिया अदा किया जहाँसे वो उम्मीदवार का नामांकन भरे थे।

उपरांत वो अपनी नयी टीम का गठन और उनकी कार्यप्रणाली का सँक्षिप्त में परिचय दिया।

लोगों का जोश, प्यार और बधाइयों से कार्यक्रम कअ समापन हुआ।

MY MEMON - a social network world wide wishes Janab Mohtaram President Iqbal Hamid Memon (Officer) and all at All India Memon Jamat Federation hearty congratulations and all the best for their future endeavor ahead.

No comments:

Post a Comment